July 14, 2024 |

BREAKING NEWS

मेंहदी सजाकर मतदाताओं को कर रहे प्रेरित

जनसंपर्क विभाग की खबरें यहां एक साथ

Hriday Bhoomi 24


हरदा/ लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मेंहदी और रंगोली जैसी गतिविधियों के माध्यम से महिला मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने के लिये प्रेरित कर रहीं है। इसके साथ ही मतदाताओं को 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रहीं है।
इसी क्रम में गुरूवार को स्वीप गतिविधि के अंतर्गत बालक छात्रावास शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय हरदा में खेल गतिविधियों के माध्यम से मतदान के लिये जागरूक किया गया। टिमरनी के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के कर्मचारियों ने मतदान करने की शपथ ली। इसके अलावा ग्राम पंचायत बीच्छापुर, छिदगांव व सिरकम्बा में ग्रामीण मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। स्वीप गतिविधियों के तहत आंगनवाड़ी केन्द्रों में रंगोली व मेंहदी के माध्यम से महिला मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

*रंगोली, मेंहदी व शपथ के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक*
हरदा/ लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने-अपने गांव में मेंहदी और रंगोली जैसी गतिविधियों के माध्यम से महिला मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने के लिये प्रेरित कर रहीं है। इसके साथ ही आंगनवाड़ी केन्द्र में आने वाले मतदाताओं को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ भी दिला रहीं है।
इसी क्रम में बुधवार को स्वीप गतिविधि के तहत जनपद पंचायत हरदा में उपस्थित कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 13 में स्वीप गतिविधियों के तहत नये मतदाता बालिकाओं ने रंगोली बनाकर नव मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया। ग्राम बघवाड के आंगनवाड़ी केंद्र में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत महिलाओं द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता रखी गई एवं पोषण पखवाड़ा भी साथ में मनाया गया। ग्राम आमाखाल में मतदाता जागरूकता के लिये नारे लेखन किया गया। इसके अलावा टिमरनी में स्वीप गतिविधि के अंतर्गत मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई व रंगोली, मेहंदी के माध्यम से मतदान हेतु प्रेरित किया गया।

*दिव्यांग मतदाताओं व गर्भवती महिलाओं को भी करेंगे मतदान के लिये प्रेरित*
हरदा/ लोकसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए जिले में मतदाता जागरूकता लगातार आयोजित की जा रही है। जिला पंचायत के सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी रोहित सिसोनिया ने बताया कि इस सप्ताह की मतदाता जागरूकता गतिविधियां तय कर ली गई है। इनमें प्रत्येक बूथ पर बीएलओ के माध्यम से घर-घर जाकर दिव्यांग मतदाताओं की पहचान की जाएगी और उनका सूचीकरण कर उन्हें मतदान के लिये प्रेरित किया जाएगा। कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों के बीएलओ के साथ-साथ एनसीसी, एनएसएस के विद्यार्थियों, स्वसहायता समूहों की महिलाओं और स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधियों का उन्मुखीकरण किया जाएगा। इसके साथ ही गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को चिन्हित कर उनका सूचीकरण किया जाएगा और उन्हें आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने के लिये प्रेरित किया जाएगा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिसोनिया ने सभी बीएलओ को निर्देश दिये है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में की गई गतिविधियों की जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को नियमित रूप से भेजें और सोशल मीडिया पर उनके फोटो व विवरण पोस्ट करें।

*4 अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 10-10 हजार रूपये का इनाम घोषित*


हरदा/ पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे ने 4 अलग-अलग मामलों में फरार अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये 10-10 हजार रूपये की घोषणा की है। उन्होने थाना सिराली के अपराध क्रमांक 77/24 धारा 457 व 380, थाना छीपाबड़ के अपराध क्रमांक 105/24 धारा 379 भादवि, थाना हरदा के अपराध क्रमांक 175/24 धारा 379 तथा अपराध क्रमांक 174/24 धारा 379 में फरार अज्ञात आरोपियों की गिफ्तारी के लिये प्रत्येक प्रकरण में 10-10 हजार रूपये के इनाम की उद्घोषणा की है। इनाम की यह राशि उस व्यक्ति को दी जाएगा, जो आरोपियों की गिरफ्तारी करेगा अथवा करवायेगा या ऐसी सूचना देगा जिसके आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी संभव हो सके। पुरस्कार के संबंध में अंतिम निर्णय पुलिस अधीक्षक हरदा का होगा।


Hriday Bhoomi 24

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.