July 14, 2024 |

BREAKING NEWS

लापरवाह नगर पालिका : गुलाब सिटी में भीषण जलसंकट

ट्यूब वेल की कैसिंग बढ़ाने से हल हो सकती है समस्या

Hriday Bhoomi 24

हृदयभूमि हरदा।

स्वच्छता और जल प्रदाय जैसे मूल दायित्वों का निर्वहन करने वाली हरदा नगर पालिका को अपने कर्त्तव्यों का भान नहीं है। यहां शहर में एक बड़ी आबादी क्षेत्र गुलाब सिटी के रहवासियों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। मामूली सी व्यवस्था कर गर्मी के मौसम में यहां की व्यवस्था को सुधारा जा सकता है। मगर निकाय के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को इसके लिए फुरसत नहीं है। यही वजह है कि इन दिनों यह एरिया भीषण जलसंकट के दौर से गुजर रहा है।

जिला प्रशासन को बताई समस्या 

जब निकाय स्तर पर कोई ध्यान नहीं दिया गया तो मजबूर होकर वार्डवासियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला प्रशासन को अपनी समस्या बताई। वार्ड नंबर 32 मां गुलाब सिटी निवासी  महिलाओं ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर सीमा निराला ने बताया कि मां गुलाब सिटी कॉलोनी में पिछले 1 महीने से पानी का भीषण संकट है। इस समस्या को मामूली स्तर पर कार्य करके हल किया जा सकता है। मगर निकाय की ओर से कोई पहल नहीं हो रही।

क्या है समस्या –

उन्होंने बताया कि इस कॉलोनी में ट्यूबवेल की गहराई 500 फिट है परंतु नगरपालिका द्वारा मात्र 300 फीट कैसिंग डाला गया है। इस वजह से  पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा। उन्होंने कहा यदि केसिंग पाइप बढ़ाकर 450 फिट कर दिया जाए तो पानी की समस्या काफी हद तक हल हो सकती है।

जिला कलेक्टर से अनुरोध किया 

श्रीमती निराला ने बताया कि कॉलोनीवासी महिलाओं ने जिला कलेक्टर से मुलाकात कर कहा कि वार्ड नंबर 32 स्थित मां गुलाब सिटी कालोनी नगर पालिका को हैंड-ओवर कर दी गई है। अतः अब यहां पानी की समस्या हल कराने की जिम्मेदारी नगर पालिका की है। उन्होंने कहा कि जब तक ट्यूबवेल के पाइप की लंबाई नहीं बढ़ती तब तक नगरपालिका टैंकरों से कॉलोनी की टंकी में डलवा कर आपूर्ति कराए। ज्ञात हो कि इस कॉलोनी में लगभग 50 परिवार निवासरत हैं जो पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।

ज्ञापन सौंपे जाने के अवसर पर सीमा निराला के साथ रिंकी राठौर, राजंति गौर, किरण यादव, प्रमिला राजपूत, छाया शुक्ला, डोली गौर, आरती खोरे, सीमा विश्वकर्मा, सरोज राठौर, दीपा वर्मा, राधा यादव, ममता सोलंकी, पूजा तिवारी, रेनू पुरनकर, ममता श्रीवास्तव, रेखा उइके, पूजा सोलंकी, सुमति चौहान, ऊषा चौहान, कुसुम जायसवाल, सविता राजपूत के साथ कॉलोनी की अन्य महिलाएं उपस्थित थीं।


Hriday Bhoomi 24

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.