July 14, 2024 |

BREAKING NEWS

गरीबों के लिए पक्के मकान सपने की तरह था : उईके

प्रधान मंत्री आवास योजना के आवासों का लोकार्पण

Hriday Bhoomi 24

हरदा। शहर के वार्ड क्रमांक 34 में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत निर्मित 60 आवासों का लोकार्पण क्षेत्रीय सांसद दुर्गादास उईके ने किया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री कमल पटेल, क्षेत्रीय विधायक आरके दोगने, जिला पंचायत अध्यक्ष गजेंद्र शाह, उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गहलोत, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारतीय राजू कमेडिया, उपाध्यक्ष अंशुल गोयल, जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश वर्मा, अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गोड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी  मौजूद थे। यह कार्यक्रम पीलियाखाल में वार्ड क्रमांक 34 स्थित आवास निर्माण स्थल पर आयोजित किया गया।

सांसद श्री उईके ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व में गरीब परिवारों के लिए पक्के मकान में रहना एक सपने की तरह था। गरीबों के सपने को साकार करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ की गई “प्रधानमंत्री आवास योजना” ने किया है। उन्होंने अवसर पर सभी लाभान्वित हितग्राहियों को शुभकामनाएं और बधाई दीं।
विधायक आरके दोगने ने सभी हितग्राहियों को पक्का आवास मिलने पर बधाई दी। पूर्व मंत्री कमल पटेल ने कहा कि सरकार ने गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों को आगे बढ़ाने की अनेक योजनाएं चलाई हैं। इनकी मदद से गरीब परिवारों के जीवन में खुशहाली आ रही है। जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश वर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों पर चलकर गरीबों के हित में कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना से देश के ऐसे करोड़ों गरीब परिवारों को पक्के  मकान मिले, जो उनके लिए बनाना असम्भव था।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी कमलेश पाटीदार ने बताया कि प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के एएचपी घटक के अंतर्गत नगर पालिका परिषद हरदा में 210 इडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण कार्य 21.51 करोड रूपये की लागत से किया गया है। इस योजना के अंतर्गत निर्मित आवास भवनों में अधोसंरचना सहित प्रति आवास की कुल लागत 7.76 लाख रूपये है। उन्होंने बताया कि शासन से अनुदान उपरांत 2 लाख रूपये की राशि में हितग्राही को आवास का लाभ मिला है। इसमें 20 हजार रूपये की राशि पंजीयन के समय हितग्राही से जमा कराई गई एवं भवन क्रमांक आवंटित किए गये तथा शेष राशि 1.80 लाख रूपये का बैंक द्वारा ऋण प्रदान किया गया है।


Hriday Bhoomi 24

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.