July 19, 2024 |

BREAKING NEWS

प्रायवेट लिमिटेड कंपनियों में युवाओं का उज्जवल भविष्य

सरकारी के पीछे न भागें मिलता है अच्छा पैकेज

Hriday Bhoomi 24

प्रदीप शर्मा संपादक 

वर्तमान समय में देश के  प्रायवेट लिमिटेड सेक्टर में अब युवाओं का भविष्य काफी उज्जवल है। इसमें कार्य के बड़े मौके और पैकेज देखकर अनेक सरकारी अफसर अपनी सेवा से मुक्ति लेकर इस ओर जाने का मन बना चुके हैं। याद रहे यह ऐसा सेक्टर है जो देश की इकाॅनामी में बड़ी भूमिका निभाता है। बस यहां जरूरत है काबिल युवाओं की। यहां सेवा के मामले में न तो कोई “सोर्स” चलता है, न “मक्खन” या कोई पूर्वाग्रही सिस्टम।

इसलिए यदि किसी बड़े औद्योगिक घराने से सेवानियुक्ति के मौके सामने आएं तो उन्हें लपक लेना है।

अभी हाल ही में जमशेद जी टाटा और देश के औद्योगिक रत्न नवरतन टाटा की विश्वविख्यात कंपनी (जिन्हें दुनिया के देश अपने यहां इकाई स्थापित करने आते हैं) द्वारा बड़ी संख्या में अपने “टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज” में डाॅटा एनालिस्ट के 800 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इससे अनेक होनहार युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिलना संभावित है।

याद दिला दें कि देश के ऐसे विख्यात प्रायवेट सेक्टर में सेवा हेतु कोई सोर्स, सिफारिश काम नहीं आएगा, आपकी काबिलियत ही काम आएगी।

देश के प्रायवेट लिमिटेड कंपनियों में अब युवाओं का भविष्य काफी उज्जवल है। इसमें कार्य के बड़े मौके और पैकेज देखकर अनेक सरकारी अफसर अपनी सेवा से मुक्ति लेकर इस ओर जाने का मन बना चुके हैं। याद रहे यही सेक्टर ऐसा है जो देश की इकाॅनामी में बड़ी भूमिका निभाता है। बस यहां जरूरत है काबिल युवाओं की।


Hriday Bhoomi 24

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.