July 13, 2024 |

BREAKING NEWS

अजाक्स-डिक्की की कार्यशाला में युवाओं को मिला मार्गदर्शन

अजाक्स–डिक्की की संभागीय बिज़नेस लीडरशिप कार्यशाला नर्मदापुरम में संपन्न

Hriday Bhoomi 24


हरदा। शनिवार को नर्मदापुरम संभाग मुख्यालय पर अजाक्स एवं डिक्की की संभागीय बिज़नेस लीडरशिप कार्यशाला होटल आनंद में संपन्न हुई। इसमें अजाक्स, डिक्की के पदाधिकारी, सदस्य, छात्र-छात्राएं और असिस्टेंट प्रोफेसर शामिल हुए। इस मौके पर संभाग के तीनों जिले हरदा, बैतूल व नर्मदापुरम के अजाक्स जिलाध्यक्ष अपनी-अपनी टीम के साथ उपस्थित थे।

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में मुख्यअतिथि  प्रांतीय महासचिव (प्रशासन) एवम लोनिवि के मुख्य अभियंता एसएल सूर्यवंशी, डिक्की के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिरवैया मौजूद थे। इस कार्यक्रम का संयोजन पीएचई के अधीक्षण यंत्री एमसी अहिरवार ने किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में सभी उपस्थित लोगों ने खड़े होकर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को 1 मिनट का मौन धारणकर अपना सम्मान ज्ञापित किया। कार्यक्रम का औपचारिक संचालन श्रीमती जयश्री निमजे, असिस्टेंट प्रोफेसर नर्मदा महाविद्यालय द्वारा किया गया।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवा नेतृत्व और उद्यमशीलता को बढ़ावा देना था। प्रतिभागियों को विभिन्न सत्रों के माध्यम से व्यावसायिक कौशल, नेतृत्व क्षमता, और उद्यमशीलता की मूल बातों की गहन समझ प्रदान की गई। इसके अलावा, व्यक्तिगत विकास और टीम निर्माण पर भी जोर दिया गया, जो एक सफल उद्यमी बनने के लिए अत्यंत आवश्यक हैं।

कार्यशाला में विशेषज्ञों द्वारा दी गई प्रेरणादायक बातें और मार्गदर्शन से युवा उद्यमियों को अपने करियर में नई दिशा मिली। इस तरह के आयोजन से युवा पीढ़ी को न केवल व्यापारिक ज्ञान मिलता है, बल्कि उनमें आत्मविश्वास और साहस भी बढ़ता है। कार्यशाला के सफल समापन के साथ, यह स्पष्ट हो गया कि ऐसे प्रयास समाज में उद्यमशीलता की भावना को मजबूत करते हैं और युवाओं को नौकरी ढूंढने की बजाय नौकरी देने वाले बनने की प्रेरणा देते हैं। यह कार्यक्रम न केवल व्यक्तिगत विकास का माध्यम बना, बल्कि यह एक सामाजिक बदलाव की दिशा में एक कदम भी था, जिसमें हर व्यक्ति अपनी क्षमता के अनुसार योगदान दे सकता है।
उक्त कार्यक्रम में हरदा जिले से अजाक्स जिलाध्यक्ष श्रीमती सीमा निराला, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश मसकोले कोषाध्यक्ष बालाराम आहके, ब्लाक अध्यक्ष टी.आर. चोरे, श्रीमती ज्योति परते, डा. इंदल सिंह धुर्वे, सुरेंद्र उइके, सुशील चोरे उपस्थित रहे।


Hriday Bhoomi 24

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.